आपके शरीर को ईंधन देने के लिए यह पौष्टिक नाश्ते का सेवन जरूर करे, जानिए - World Media

Breaking

आपके शरीर को ईंधन देने के लिए यह पौष्टिक नाश्ते का सेवन जरूर करे, जानिए

 आपके शरीर को ईंधन देने के लिए यह पौष्टिक नाश्ते का सेवन जरूर करे, जानिए 

#Must eat this nutritious breakfast to fuel your body, know

अपने दिन की शुरुआत एक पौष्टिक नाश्ते के साथ करें जो आपके शरीर को ईंधन देता है और आपको आगे के दिन को जीतने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान करता है। साबुत अनाज से लेकर ताजे फल और प्रोटीन से भरे विकल्पों तक, संतुलित सुबह के भोजन के साथ खुद को पोषण दें जो महानता के लिए टोन सेट करता है। ईंधन भरो और फलो-फूलो!" अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में न्यूट्रिशनिस्ट करिश्मा शाह लिखती हैं।

  • बेरी और नट्स के साथ ग्रीक योगर्ट: ग्रीक योगर्ट प्रोटीन में उच्च होता है और फाइबर और स्वस्थ वसा के स्रोत के लिए बेरी और नट्स के साथ टॉप किया जा सकता है।
  • एवोकैडो टोस्ट: एवोकैडो टोस्ट को मैश किए हुए एवोकैडो और टमाटर, फेटा चीज़ और जैतून के तेल की बूंदा बांदी के साथ टॉपिंग करके बनाया जाता है। यह स्वस्थ वसा और फाइबर का स्रोत है।

  • ओवरनाइट ओट्स: ओट्स को दूध या दही और टॉपिंग जैसे फल, मेवे और बीजों के साथ मिलाकर रात भर ओट्स तैयार किए जा सकते हैं। यह एक उच्च फाइबर और प्रोटीन युक्त नाश्ते का विकल्प है।

  • स्मूदी: स्मूदी को कई तरह की सामग्री जैसे फल, सब्जियां, दही और प्रोटीन पाउडर से बनाया जा सकता है। यह एक त्वरित और सुविधाजनक नाश्ते का विकल्प है जो विटामिन, खनिज और प्रोटीन का स्रोत प्रदान कर सकता है।
  •  वेजी ऑमलेट: पालक, शिमला मिर्च और प्याज जैसी सब्जियों से बना ऑमलेट प्रोटीन, फाइबर और विटामिन का स्रोत प्रदान कर सकता है।

  • पीनट बटर और बनाना टोस्ट: पीनट बटर और कटा हुआ केला के साथ साबुत अनाज का टोस्ट एक उच्च प्रोटीन और उच्च फाइबर वाले नाश्ते का विकल्प है।
#khushitimes, #lifestyle,

Pages