आज रात गिरफ्तार होंगे इमरान खान? पुलिस ने पूर्व पीएम के घर को घेरा तो पाकिस्तानी अधिकारी ने दी प्रतिक्रिया - World Media

Breaking

आज रात गिरफ्तार होंगे इमरान खान? पुलिस ने पूर्व पीएम के घर को घेरा तो पाकिस्तानी अधिकारी ने दी प्रतिक्रिया

आज रात गिरफ्तार होंगे इमरान खान? पुलिस ने पूर्व पीएम के घर को घेरा तो पाकिस्तानी अधिकारी ने दी प्रतिक्रिया

#Imran Khan to be arrested tonight? Pakistan official responds as police ‘surround’ ex-PM's house

प्रांतीय सरकार के एक प्रवक्ता आमिर मीर ने कहा कि पंजाब की प्रांतीय सरकार की वर्तमान में पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोई योजना नहीं है।जियो न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में मीर ने कहा कि सरकार 24 घंटे की समय सीमा समाप्त होने के बाद अपनी योजनाओं का खुलासा करेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि दोपहर 2 बजे की समय सीमा से पहले लाहौर के ज़मान पार्क में खान के आवास पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। यह बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष ने एक ट्वीट में संभावित गिरफ्तारी की आशंका व्यक्त की, जिसमें दावा किया गया कि पुलिस ने उनके घर को घेर लिया है।



मीर ने खान पर लोगों को भड़काने का आरोप लगाया और कहा कि क्रिकेटर से नेता बने खान झूठ बोल रहे हैं। मंत्री ने कहा कि पुलिस आवास पर कोई कार्रवाई नहीं करेगी। हालाँकि, सरकार के पास जमान पार्क में सैन्य प्रतिष्ठानों पर 9 मई के हमलों में शामिल 30-40 "आतंकवादियों" की मौजूदगी का सबूत है। मंत्री ने अनुमान लगाया कि खान उन व्यक्तियों को परिसर छोड़ने के लिए कह सकते हैं, और एक बार ऐसा करने के बाद, सरकार उनकी गिरफ्तारी के लिए आगे बढ़ेगी। मीर ने जोर देकर कहा कि कई एजेंसियों की रिपोर्ट इन व्यक्तियों की खान के आवास पर मौजूदगी की ओर इशारा करती है।पुलिस की तैनाती से खान के कई अनुयायियों के नाराज होने की संभावना थी और उन्होंने उनके और सुरक्षा बलों के बीच और अधिक संघर्षों के बारे में चिंता जताई। पिछले हफ्ते, अदालत कक्ष से बाहर खींचकर हिरासत में लिए जाने के बाद खान समर्थकों ने सार्वजनिक संपत्ति और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया था।



लोकप्रिय विपक्षी नेता को सप्ताहांत में रिहा कर दिया गया और वह पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े शहर और पंजाब क्षेत्र की राजधानी लाहौर के एक संपन्न जिले में अपने घर लौट आए। बुधवार को 200 पुलिस अधिकारियों द्वारा घर को घेरने के बाद खान ने ट्विटर का सहारा लिया और घटनास्थल पर एक जेल वैन दिखाई दी।


खान ने ट्वीट किया, "शायद मेरी अगली गिरफ्तारी से पहले मेरा आखिरी ट्वीट।" "पुलिस ने मेरे घर को घेर लिया है।

इससे पहले बुधवार को, मीरसैद खान के पास कथित रूप से अपने घर पर छिपे 40 संदिग्धों को सौंपने या पुलिस छापे का सामना करने के लिए 24 घंटे का समय है। मीर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अब तक 3,400 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है और और छापेमारी की योजना है।

#khushitimes, #worldnews, #latestnews, #todaynews

Pages