सिडनी में पीएम नरेंद्र मोदी : हैरिस पार्क में 'जलेबी' से लेकर 'द बॉस' बनने तक - शीर्ष उद्धरण - World Media

Breaking

सिडनी में पीएम नरेंद्र मोदी : हैरिस पार्क में 'जलेबी' से लेकर 'द बॉस' बनने तक - शीर्ष उद्धरण

सिडनी में पीएम नरेंद्र मोदी : हैरिस पार्क में 'जलेबी' से लेकर 'द बॉस' बनने तक - शीर्ष उद्धरण

#PM Narendra Modi in Sydney: From 'Jalebi' to 'The Boss' at Harris Park - Top Quotes

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीस से मुलाकात की और दोनों ने सिडनी में एक सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित किया। सिडनी में कुडोस बैंक एरिना में पारंपरिक रूप से प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया। मोदी सोमवार को अपने तीन देशों के दौरे के अंतिम चरण के लिए सोमवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे।

यहाँ घटना से शीर्ष उद्धरण हैं:

  • सामुदायिक कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज : आखिरी बार मैंने इस मंच पर किसी को ब्रूस स्प्रिंगस्टीन देखा था और उसे वह स्वागत नहीं मिला जो प्रधानमंत्री मोदी को मिला है। प्रधानमंत्री मोदी बॉस हैं

  • मोदी सिडनी में भारतीय समुदाय से बात करते हुए : जब मैं 2014 में यहां आया था, मैंने आपसे वादा किया था कि आपको एक भारतीय प्रधानमंत्री के लिए 28 साल तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसलिए, मैं एक बार फिर सिडनी में हूं”

  • प्रधानमंत्री मोदी : हमारी जीवन शैली अलग हो सकती है लेकिन अब योग भी हमें जोड़ता है। हम लंबे समय से क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। लेकिन अब टेनिस और फिल्में भी हमें जोड़ रही हैं। हम अलग-अलग तरीके से भोजन तैयार कर सकते हैं लेकिन मास्टरशेफ अब हमें जोड़ रहा है”: ।

  • प्रधानमंत्री मोदी : “मैंने सुना है कि हैरिस पार्क में जयपुर स्वीट्स की चाटकाज़ ‘चाट’ और ‘जलेबी’ बहुत स्वादिष्ट हैं। मैं चाहता हूं कि आप सभी मेरे मित्र ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज को उस स्थान पर ले जाएं

  • प्रधानमंत्री मोदी : “इससे पहले, यह कहा गया था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया संबंध 3C- कॉमनवेल्थ, क्रिकेट और करी द्वारा परिभाषित किए गए हैं। तब कहा गया था कि हमारा रिश्ता 'डेमोक्रेसी, डायस्पोरा और दोस्ती' से परिभाषित होता है। कुछ लोगों ने यह भी कहा कि हमारा रिश्ता ऊर्जा, अर्थव्यवस्था और शिक्षा पर निर्भर करता है। लेकिन मेरा मानना ​​है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया का रिश्ता इससे परे है, यह आपसी विश्वास और आपसी सम्मान है

  • प्रधानमंत्री मोदी : "केवल भारत-ऑस्ट्रेलिया के राजनयिक संबंधों के कारण ही आपसी विश्वास और आपसी सम्मान विकसित नहीं हुआ है। असली कारण, असली ताकत है - आप सभी भारतीय जो ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं"

  • प्रधानमंत्री मोदी : "ब्रिस्बेन में जल्द ही एक नया भारतीय वाणिज्य दूतावास खोला जाएगा"

  • प्रधानमंत्री मोदी : “भारत के पास क्षमता या संसाधनों की कोई कमी नहीं है। आज, भारत सबसे बड़ा और सबसे युवा टैलेंट फैक्ट्री है”

  • प्रधानमंत्री मोदी : “आज IMF भारत को वैश्विक अर्थव्यवस्था में एक उज्ज्वल स्थान मानता है। विश्व बैंक का मानना ​​है कि अगर कोई वैश्विक विपरीत परिस्थितियों को चुनौती दे रहा है तो वह भारत है। कई देशों में बैंकिंग व्यवस्था आज संकट में है लेकिन दूसरी तरफ भारत के बैंकों की ताकत की हर जगह तारीफ हो रही है

  • प्रधानमंत्री मोदी : “100 साल में एक बार आने वाले संकट के बीच, भारत ने पिछले साल रिकॉर्ड निर्यात किया। आज हमारा विदेशी मुद्रा भंडार नई ऊंचाइयों को छू रहा है। भारत कैसे वैश्विक भलाई के लिए काम कर रहा है इसका उदाहरण हमारे डिजिटल हित में है। आप भारत की फिनटेक क्रांति से अच्छी तरह वाकिफ हैं”
#khushitimes, #worldnews, #latestnews, #todaynews, #PMnarendrmodi,

Pages