अधिक विदेशी एलियंस': टेक्सास ने नए शरण नियम पर बिडेन प्रशासन पर मुकदमा दायर किया - World Media

Breaking

अधिक विदेशी एलियंस': टेक्सास ने नए शरण नियम पर बिडेन प्रशासन पर मुकदमा दायर किया

अधिक विदेशी एलियंस': टेक्सास ने नए शरण नियम पर बिडेन प्रशासन पर मुकदमा दायर किया

#more foreign aliens’: Texas sues Biden administration over new asylum rule

टेक्सास राज्य एक नए शुरू किए गए शरण नियम को उखाड़ फेंकने के प्रयास में बिडेन प्रशासन पर मुकदमा कर रहा है, जिसमें कहा गया है कि प्रवासियों द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने के लिए सीमा पर नियुक्तियों को स्थापित करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला फोन ऐप अवैध अप्रवासन को प्रोत्साहित कर रहा है।मंगलवार को दायर किया गया मुकदमा शीर्षक 42 नामक एक प्रमुख महामारी-युग के आव्रजन विनियमन के अंत के बाद प्रशासन की योजना के विभिन्न पहलुओं पर हमला करने वाला नवीनतम कानूनी सैल्वो है।

मुकदमे में, टेक्सास का तर्क है कि शरण नियम एक सेलफोन ऐप के उपयोग को प्रोत्साहित करता है - जिसे सीबीपी वन कहा जाता है - उन प्रवासियों के लिए जिनके पास प्रवेश के बंदरगाह पर आने और संयुक्त राज्य में प्रवेश की तलाश करने के लिए नियुक्ति करने के लिए उचित दस्तावेज नहीं हैं टेक्सास का तर्क है कि बिडेन प्रशासन अनिवार्य रूप से लोगों को अमेरिका आने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है, भले ही उनके पास रहने के लिए कानूनी आधार नहीं है। टेक्सास के अटॉर्नी जनरल केन पैक्सटन ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा, "बिडेन प्रशासन ने जानबूझकर देश में प्रवेश करने के लिए और अधिक विदेशी एलियंस को अवैध रूप से पूर्व-अनुमोदन देने के लक्ष्य के साथ इस फोन ऐप की कल्पना की है।

शिकायत टेक्सास के पश्चिमी जिले में दर्ज की गई थी।

जबकि मुकदमा फोन ऐप पर केंद्रित है, यह पूरे आश्रय नियम को बाहर निकालने का प्रयास करता है, जिसे वैध मार्गों का परिगलन कहा जाता है। यह नियम तब लागू हुआ जब टाइटल 42 की अवधि 11 मई को समाप्त हो गई। यह नियम उन प्रवासियों के लिए बेहद मुश्किल बना देता है जो शरण पाने के लिए दक्षिणी सीमा की यात्रा करते हैं यदि वे पहले किसी देश में सुरक्षा की तलाश नहीं करते हैं जो वे यू.एस. ऐप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन न करें।ऐप का उपयोग सीमा पर एक अधिक व्यवस्थित प्रणाली बनाने की प्रशासन की योजनाओं का एक मुख्य हिस्सा है, जहां प्रवासी समय से पहले मिलने का समय निर्धारित करते हैं, लेकिन जब ऐप को जनवरी में लॉन्च किया गया तो तकनीकी समस्याओं के लिए इसकी आलोचना की गई थी और मांग बहुत अधिक थी। उपलब्ध स्थानों को पीछे छोड़ दिया। प्रवासी प्रवेश के विशिष्ट बंदरगाहों के लिए नियुक्तियां कर सकते हैं - जिनमें से पांच टेक्सास में हैं।

टेक्सास का तर्क है कि संघीय कानून के अनुसार, देश में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले लोगों को - दुर्लभ अपवादों के साथ - निष्कासित कर दिया जाना चाहिए, लेकिन ऐप यह सत्यापित नहीं करता है कि नियुक्तियों की मांग करने वाले प्रवासी अपवादों के लिए योग्य होंगे या नहीं। इसलिए, राज्य का तर्क है, बाइडेन प्रशासन द्वारा ऐप का उपयोग अनिवार्य रूप से लोगों को यू.एस. आने के लिए प्रोत्साहित करता है, भले ही वे योग्य न हों। टेक्सास का यह भी तर्क है कि उसे स्वास्थ्य देखभाल या शिक्षा जैसी चीजों के माध्यम से यू.एस. आने वाले प्रवासियों के वित्तीय बोझ का भुगतान करना होगा। नए शरण नियम पर अधिकार समूहों द्वारा भी हमला किया गया है, जो तर्क देते हैं कि यू.एस. का दायित्व है कि वह उन लोगों को शरण दे, जिन्हें सख्त जरूरत है। वे नियम को भी बाहर फेंकने का मुकदमा कर रहे हैं। टेक्सास एक अन्य मुकदमे का भी हिस्सा है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि क्यूबा, ​​​​हैती, निकारागुआ और वेनेजुएला से एक वर्ष में 360,000 से अधिक लोगों को अपने मानवीय पैरोल प्राधिकरण के तहत यू.एस. में प्रवेश करने की अनुमति देकर अपने अधिकार को खत्म कर दिया।

#khushitimes, #worldnews, #latestnews,

Pages