केट मिडलटन ऑटोग्राफ नहीं दे सकतीं: शाही परिवार को इन अजीब नियमों का करना चाहिए पालन - World Media

Breaking

केट मिडलटन ऑटोग्राफ नहीं दे सकतीं: शाही परिवार को इन अजीब नियमों का करना चाहिए पालन

केट मिडलटन ऑटोग्राफ नहीं दे सकतीं: शाही परिवार को इन अजीब नियमों का करना चाहिए पालन 

#Kate Middleton can't sign autographs: The strange rules the royal family must follow

जैसा कि प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडलटन ने चेल्सी फ्लावर शो में एक आश्चर्यजनक उपस्थिति दर्ज की, उन्होंने शाही परिवार के भीतर एक अल्पज्ञात नियम के कारण युवा प्रशंसकों के लिए अपने ऑटोग्राफ पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया। केट मिडलटन ने कहा, "मेरा नाम कैथरीन है। मुझे अपना हस्ताक्षर लिखने की अनुमति नहीं है, यह उन नियमों में से एक है। यहाँ 6 अन्य विचित्र नियम हैं जिनका शाही परिवार को पालन करना चाहिए:

  • उन्हें कोई छू नहीं सकता

जनता को शाही परिवार के सदस्यों को छूने की अनुमति नहीं है। शाही परिवार की आधिकारिक वेबसाइट बताती है कि राजा, कैमिला या शाही परिवार के किसी भी सदस्य से मिलने पर "व्यवहार का कोई अनिवार्य कोड" नहीं है, लेकिन व्यवहार के कुछ "पारंपरिक रूप" हैं जो लागू होते हैं। शाही परिवार से मिलने पर पुरुषों को "गर्दन झुकाने" और महिलाओं को "छोटा अभिशाप" करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

  •  कोई पीडीए (स्नेह का सार्वजनिक प्रदर्शन) नहीं

शाही परिवार के सदस्यों से पीडीए के किसी भी रूप से परहेज करने की अपेक्षा की जाती है क्योंकि उनसे अपेक्षा की जाती है कि जब वे सार्वजनिक दृष्टि से बाहर हों तो उचित मर्यादा बनाए रखें।

  •  शाही उत्तराधिकारी अलग से यात्रा करते हैं

उत्तराधिकार की रेखा की रक्षा के लिए सिंहासन के शाही उत्तराधिकारियों को एक साथ यात्रा करने की उम्मीद नहीं है। दो प्रत्यक्ष उत्तराधिकारियों - जैसे प्रिंस विलियम और प्रिंस जॉर्ज - को एक साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं है - केवल सुरक्षा और राजशाही को सुरक्षित करने के आधार पर।

  • यात्रा के दौरान रॉयल्स को ऑल-ब्लैक आउटफिट कैरी करना चाहिए

इसके पीछे तर्क किसी के मरने की स्थिति में है। शाही परिवार इस तरह के आयोजन के लिए तैयार होने की उम्मीद करता है, यही वजह है कि वे यात्रा के दौरान हर समय पूरी तरह से काले रंग की पोशाक पहनते हैं।

  •  रॉयल्स को सभी उपहारों को शालीनता से स्वीकार करना चाहिए

इस नियम में कहा गया है कि शाही परिवार के सदस्यों को शाही सगाई और आधिकारिक यात्राओं के दौरान मिलने वाले किसी भी उपहार को स्वीकार करना चाहिए। लेकिन सम्राट को यह तय करना है कि कौन सा शाही परिवार कौन सा उपहार अपने पास रखे।

  •  केवल विवाहित स्त्रियां ही मुकुट धारण करती हैं

केवल विवाहित महिलाओं को ही अधिकांश औपचारिक अवसरों पर एक मुकुट पहनने की अनुमति है, हालांकि, महंगा हेडपीस पहनने का निर्णय पहनने वाले की व्यक्तिगत पसंद और उस कार्यक्रम के ड्रेस कोड पर आधारित होता है, जिसमें वे भाग ले रही हैं।

#khushitimes, #worldnews, #latestnews, #todaynews, #topnews, #newsinhindi, #hindinews, #न्यूज़, #ताज़ासमाचार, #ब्रेकिंगन्यूज़, #न्यूज़वीडियो, #ताजान्यूज़, #न्यूज़लाइव, #हिंदीन्यूज़लाइव, #आजतकन्यूज़समाचार, #hindinewschannel, #NewsHindi, #hindustantimes, #Aljazeera, #thelallantop,

Pages