मानहानि मुकदमे न्यूयॉर्क रेप केस में गवाही नहीं देंगे डोनाल्ड ट्रंप - World Media

Breaking

मानहानि मुकदमे न्यूयॉर्क रेप केस में गवाही नहीं देंगे डोनाल्ड ट्रंप

मानहानि मुकदमे न्यूयॉर्क रेप केस में गवाही नहीं देंगे डोनाल्ड ट्रंप

#Donald Trump will not testify in defamation lawsuit New York rape case

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प लेखक ई. जीन कैरोल द्वारा किए गए दावों को चुनौती देने के लिए एक नागरिक परीक्षण में गवाही नहीं देंगे कि उन्होंने 1990 के दशक में उसके साथ बलात्कार किया और बाद में अदालत में पेश होने के लिए बिना रविवार की समय सीमा के बाद उसे बदनाम किया।


ट्रम्प के वकील जोसेफ टैकोपिना ने गुरुवार को जज को बताया कि ट्रम्प ने मैनहट्टन संघीय अदालत में मुकदमे में गवाही देने के अपने अधिकार को माफ कर दिया था और मामले में बचाव पेश नहीं करने का विकल्प चुना था, जुआरियों को पता चलेगा कि कैरोल एक प्रेरक मामला बनाने में विफल रही थी। टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध के जवाब में, टैकोपिना ने एक बयान में कहा कि ट्रम्प की कानूनी टीम ने गुरुवार को अदालत को पहले ही बता दिया था कि पूर्व राष्ट्रपति इस मामले में गवाही नहीं देंगे। जूरी के गुरुवार को दिन के लिए चले जाने के बाद, अमेरिकी जिला न्यायाधीश लुईस कापलान ने टैकोपिना को ट्रम्प को सूचित करने के लिए कहा कि उनके पास रविवार शाम 5 बजे तक का समय है। EDT (2100 GMT) अदालत को यह बताने के लिए कि क्या वह गवाही देना चाहता है।


कापलान ने सोमवार के लिए दोनों पक्षों की ओर से समापन बहस निर्धारित की है। 79 वर्षीय कैरोल ने 76 वर्षीय ट्रम्प के खिलाफ पिछले साल अपना मुकदमा दायर किया था, जिसमें दावा किया गया था कि उन्होंने 1995 या 1996 में मैनहट्टन के बर्गडॉर्फ गुडमैन डिपार्टमेंटल स्टोर में एक ड्रेसिंग रूम में उनके साथ बलात्कार किया था और फिर ऐसा होने से इनकार करके उन्हें बदनाम किया था। पूर्व एले पत्रिका सलाह स्तंभकार अनिर्दिष्ट मौद्रिक क्षति की मांग कर रहा है। ट्रम्प, जिन्होंने 2017 से 2021 तक राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया और 2024 में रिपब्लिकन अमेरिकी राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए वर्तमान दौड़ में हैं, ने कहा है कि कैरोल ने अपने 2019 संस्मरण की बिक्री को चलाने का आरोप लगाया है। बुधवार को जूरी के लिए चलाए गए एक वीडियो बयान में ट्रंप ने कैरोल के साथ बलात्कार करने से इनकार किया।"यह सबसे हास्यास्पद, घृणित कहानी है," ट्रम्प ने वीडियो में कहा, एक सम्मेलन की मेज पर झुके हुए थे क्योंकि कैरोल के वकीलों ने उन्हें दस्तावेज प्रस्तुत किए। "यह अभी बना है।"



#khushitimes, #worldnews, #latestnews, #world, #donaldtrump

Pages