आलोचना के ढेरों के बीच एलोन मस्क ने YouTuber MrBeast के धर्मार्थ इरादों का किया बचाव - World Media

Breaking

आलोचना के ढेरों के बीच एलोन मस्क ने YouTuber MrBeast के धर्मार्थ इरादों का किया बचाव

आलोचना के ढेरों के बीच एलोन मस्क ने YouTuber MrBeast के धर्मार्थ इरादों का किया बचाव

#Elon Musk defends YouTuber MrBeast's charitable intentions amid flak

ट्विटर के सीईओ और तकनीक-अरबपति एलोन मस्क ने हाल ही में आलोचना के बाद लोकप्रिय अमेरिकी YouTuber जिमी 'मिस्टरबीस्ट' डोनाल्डसन का बचाव किया है कि उनका नवीनतम परोपकारी वीडियो "प्रेरणादायक पोर्न" था और बहरेपन के बारे में गलत सूचना फैला रहा था। हाल ही के YouTube वीडियो में, MrBeast ने 1,000 बधिर लोगों को आधुनिक श्रवण यंत्र भेंट किए, जिसे पांच दिनों में लगभग 50 मिलियन बार देखा गया और जबकि कई ने मानवता और दान के कार्य की प्रशंसा की, दूसरों ने जटिल मुद्दे के सरल समाधान के रूप में इसकी आलोचना की।परोपकारी-अरबपति ने ट्विटर पर श्री बीस्ट के धर्मार्थ इरादों का बचाव किया और लोगों से "अच्छा करने के लिए" आलोचना नहीं करने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि मिस्टर बीस्ट के वीडियो ने उन्हें लोगों की सुनवाई बहाल करने के लिए समर्पित कारणों के लिए दान करने का पता लगाने के लिए प्रेरित किया था। टेस्ला के पिता ने कहा, "लोगों को अच्छा करने के लिए निश्चित रूप से हमला नहीं करना चाहिए। क्या सुनने की क्षमता बहाल करने के लिए यह वास्तव में सिर्फ पैसों का सवाल है?” जोड़ा गया, "मैं हमेशा ऐसे पैसे दान करने के तरीकों की तलाश में रहता हूँ जो वास्तव में अच्छे हों। शायद यह एक है।



जनवरी में, YouTube परोपकारी ने 1,000 अंधे लोगों की दृष्टि बहाल करने के अपने प्रयासों का दस्तावेजीकरण करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया, जिसे फील-गुड कंटेंट मुनाफाखोरी के लिए आलोचना भी मिली।


श्रीबीस्ट की मस्क की रक्षा YouTuber के लिए अपनी प्रशंसा को रेखांकित करती है, हालिया रिपोर्टों से पता चलता है कि अरबपति अपने ट्विटर ग्राहकों में से एक होने के विशेषाधिकार के लिए श्रीबीस्ट $ 5 प्रति माह का भुगतान भी कर रहा है। ट्विटर के सीईओ ने यह भी स्वीकार किया है कि भविष्य में मस्क के पद से हटने के बाद ट्विटर के नए सीईओ बनने के लिए मिस्टर बीस्ट की मजाकिया महत्वाकांक्षा है, जिसमें कहा गया है कि डोनाल्डसन के प्रमुख ट्विटर की धारणा "प्रश्न से बाहर नहीं है।"


परोपकार और दान का मुद्दा एक जटिल है, जिसमें लेने के बजाय देने के कुछ रूपों की प्रभावशीलता और नैतिकता के बारे में बहस होती है। जबकि कुछ जटिल मुद्दों को अत्यधिक सरल बनाने के लिए MrBeast के वीडियो की आलोचना कर सकते हैं, दूसरों का तर्क है कि इस कठोर समय में सकारात्मक प्रभाव डालने का उनका इरादा सराहनीय है। श्री बीस्ट की मस्क की रक्षा सार्वजनिक प्रवचन को आकार देने में सोशल मीडिया की भूमिका और परिवर्तन को प्रभावित करने के लिए प्रभावित करने वालों की शक्ति के बारे में भी सवाल उठाती है।

#khushitimes, #world, #latestnews, #todeynews,

Pages