सीबीआई का मतलब अपराधों की जांच करना है, रेल दुर्घटनाओं की नहीं: खड़गे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र - World Media

Breaking

सीबीआई का मतलब अपराधों की जांच करना है, रेल दुर्घटनाओं की नहीं: खड़गे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

सीबीआई का मतलब अपराधों की जांच करना है, रेल दुर्घटनाओं की नहीं: खड़गे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

#CBI is meant to investigate crimes, not train accidents: Kharge writes to PM Modi

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा ओडिशा रेलवे त्रासदी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच के अनुरोध पर आपत्ति जताई, जिसमें 270 से ज्यादा लोग मारे गए और 1,000 से ज्यादा घायल हो गए। प्रभारी लोग - आप खुद और रेल मंत्री वैष्णव - यह स्वीकार नहीं करना चाहते हैं कि समस्याएं हैं, ”कांग्रेस प्रमुख ने पीएम को संबोधित पत्र में कहा।

“रेल मंत्री का दावा है कि उन्हें पहले ही एक मूल कारण मिल गया है, लेकिन फिर भी उन्होंने सीबीआई से जांच करने का अनुरोध किया है। सीबीआई अपराधों की जांच के लिए है, रेल दुर्घटनाओं की नहीं। सीबीआई, या कोई अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसी, तकनीकी, संस्थागत और राजनीतिक विफलताओं के लिए जवाबदेही तय नहीं कर सकती है," खड़गे ने तर्क दिया। इसके अलावा, उनके पास रेलवे सुरक्षा, सिग्नलिंग और रखरखाव प्रथाओं में तकनीकी विशेषज्ञता की कमी है, उन्होंने कहा कांग्रेस प्रमुख ने रेलवे की सुरक्षा में सुधार करने और ट्रेन दुर्घटना के सही कारण का पता लगाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। इसलिए, यह सरकार पर निर्भर है कि वह इस गंभीर दुर्घटना के वास्तविक कारणों का पता लगाए और प्रकाश में लाए।खड़गे ने अपने पत्र में कहा कि ओडिशा के बालासोर में दुखद ट्रेन दुर्घटना, जो भारतीय इतिहास में सबसे खराब में से एक है, ने देश को झकझोर कर रख दिया है।

यह भी पढ़े : एलआईसी ओडिशा में तीन-ट्रेन दुर्घटना में प्रभावित लोगों के दावों के निपटान में तेजी लाएगी


”उन्होंने कहा “दुख की इस घड़ी में देश एकजुट है। हालाँकि इतने सारे कीमती जीवन के नुकसान ने हर भारतीय की अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया है। इन जिंदगियों का नुकसान अपूरणीय है और इस गंभीर त्रासदी के लिए कोई भी मौद्रिक मुआवजा या शोक के शब्द नहीं हो सकते हैं

इससे पहले रविवार को रेल मंत्री वैष्णव ने कहा कि रेलवे बोर्ड ने बालासोर ट्रेन हादसे की सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

वैष्णव ने कहा कि दुर्घटना के "मूल कारण" और इसके लिए जिम्मेदार "अपराधियों" की पहचान कर ली गई है बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच शुक्रवार शाम करीब 7 बजे कोलकाता से दक्षिण में 250 किमी और भुवनेश्वर से 170 किमी उत्तर में बालासोर में बहनागा बाजार स्टेशन के पास दुर्घटना हुई।

यह भी पढ़े : ओडिशा ट्रेन हादसा: 'सिग्नल दिया और उतारा गया, टोल 290 के करीब , पढ़िए पूरी खबर


#khushitimes, #trainaccident, #todaynews, #latestnews, #india, #trainaccident, #tamilnadutrain, #latestnews, #todaynews, #topnews, #newsinhindi, #hindinews, #न्यूज़, #ताज़ासमाचार, #ब्रेकिंगन्यूज़, #न्यूज़वीडियो, #ताजान्यूज़, #न्यूज़लाइव, #हिंदीन्यूज़लाइव, #आजतकन्यूज़समाचार, #hindinewschannel, #NewsHindi, #hindustantimes, #Aljazeera, #thelallantop,

Pages